Rahu Ketu Gochar 2023: 30 अक्टूबर से 5 राशियों की बदलेगी किस्मत, अचानक से होगा धन लाभ

Oct 28, 2023

Rahu Ketu Gochar 2023: 30 अक्टूबर से 5 राशियों की बदलेगी किस्मत, अचानक से होगा धन लाभ

र्तमान समय में देवगुरु बृहस्पति मेष राशि के लग्न भाव में विराजमान हैं और राहु से पीड़ित हैं। हालांकि राहु के मीन राशि में गोचर करने से मेष राशि के जातकों को गुरु चांडाल दोष से मुक्ति मिल जाएगी। इसके बाद मेष राशि के जातकों को सभी शुभ कामों में सिद्धि प्राप्त होगी।राहु और केतु मायावी ग्रह हैं। दोनों वक्री चाल चलते हैं और एक राशि में डेढ़ साल तक रहते हैं। इसके पश्चात, एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। वर्तमान समय में राहु मेष राशि और केतु तुला राशि में विराजमान हैं। ज्योतिषियों की मानें तो राहु और केतु 30 अक्टूबर को राशि परिवर्तन करेंगे। इससे राशि चक्र की सभी 12 राशियों पर भाव के अनुसार प्रभाव पड़ेगा। इनमें 5 राशियों को सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा। आइए, इन 5 राशियों के बारे में जानते हैं-

ग्रह गोचर

30 अक्टूबर को राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं, केतु तुला राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। राहु 18 मई, 2025 तक मीन राशि में रहेंगे और केतु कन्या राशि में रहेंगे।

मेष राशि

वर्तमान समय में देवगुरु बृहस्पति मेष राशि के लग्न भाव में विराजमान हैं और राहु से पीड़ित हैं। हालांकि, राहु के मीन राशि में गोचर करने से मेष राशि के जातकों को गुरु चांडाल दोष से मुक्ति मिल जाएगी। इसके बाद मेष राशि के जातकों को सभी शुभ कामों में सिद्धि प्राप्त होगी। धन प्राप्ति के नए योग बनेंगे। बिगड़े काम बनने लगेंगे। आमदनी भी बढ़ेगी। साथ ही रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।

https://www.facebook.com/

https://web.whatsapp.com/

https://www.youtube.com/

https://www.instagram.com/

मिथुन राशि

वर्तमान समय में गुरु मिथुन राशि के आय भाव को देख रहे हैं। राहु के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों को भी लाभ प्राप्त होगा। इससे मिथुन राशि के जातकों के आय में वृद्धि होगी। मिथुन राशि में राहु उच्च के होते हैं। अतः मिथुन राशि के जातकों को राहु के राशि परिवर्तन और गुरु की उपस्थिति से शुभ लाभ होगा।

कर्क राशि

राहु के राशि परिवर्तन से कर्क राशि के जातकों को भी लाभ प्राप्त होगा। कर्क राशि में गुरु उच्च के होते हैं। वर्तमान समय में गुरु कर्क राशि के करियर भाव को देख रहे हैं। इसलिए कर्क राशि के जातकों को करियर और कारोबार में नए अवसर मिलेंगे। जीवन में ऊंचा मुकाम प्राप्त होगा। आय में भी वृद्धि होगी। बिगड़े काम बनने लगेंगे।

सिंह राशि

वर्तमान समय में गुरु सिंह राशि के भाग्य भाव को देख रहे हैं। इस भाव में गुरु के रहने से सिंह राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। करियर में मन मुताबिक सफलता मिलेगी। अचानक से धन लाभ के योग बनेंगे। देवगुरु बृहस्पति की कृपा से सिंह राशि के जातकों के सुखों में वृद्धि होगी।

मीन राशि

ज्योतिषियों की मानें तो वर्तमान समय में गुरु मीन राशि के धन भाव को देख रहे हैं। वहीं, राहु भी मीन राशि के धन भाव में विराजमान हैं। दोनों की उपस्थिति के चलते गुरु चांडाल दोष का निर्माण हो रहा है। हालांकि, राहु के राशि परिवर्तन के पश्चात मीन राशि के जातकों को गुरु का आशीर्वाद प्राप्त होगा। इससे मीन राशि के जातकों की आमदनी में वृद्धि होगी। साथ ही करियर और कारोबार में भी मन मुताबिक सफलता मिलेगी।